Wednesday 15 November 2017

विदेशी मुद्रा में पहिया झुकाव की गणना करना


नीचे की ओर झुकाव झुकाव स्लिपेज सीधे एक नकारात्मक या सकारात्मक आंदोलन का उल्लेख नहीं करता है, क्योंकि अपेक्षित और वास्तविक कीमतों के बीच कोई परिवर्तन योग्यता प्राप्त कर सकता है। जब आदेश निष्पादित होते हैं, तो संबंधित प्रतिभूतियों को उपलब्ध सबसे अनुकूल कीमत पर खरीदा या बेचा जाता है। इसके परिणामस्वरूप परिणाम उत्पन्न करने के लिए एक आदेश का कारण बन सकता है जो परिणाम के साथ वास्तविक उम्मीदों के मुकाबले अधिक अनुकूल, समान या कम अनुकूल होते हैं, क्रमशः सकारात्मक झुकाव, कोई स्लीपेज और नकारात्मक झुकने के रूप में संदर्भित नहीं किया जा रहा है। जैसा कि बाजार की कीमतें तेजी से बदल सकती हैं, एक व्यापार के आदेश और जब यह वास्तव में पूर्ण हो जाता है, तब बीच में देरी के दौरान झुकना उत्पन्न होता है। स्लिपेज एक शब्द है जिसका इस्तेमाल विदेशी मुद्रा और स्टॉक दोनों व्यापार में किया जाता है, और हालांकि परिभाषा दोनों के लिए समान है, हालांकि, इन सभी प्रकार के व्यापार के लिए अलग-अलग स्थितियों में गिरावट आती है। विदेशी मुद्रा स्लिपेज फॉरेक्स में, फिसल जाता है जब एक ऑर्डर निष्पादित होता है, अक्सर बिना किसी सीमा आदेश के। या क्रम में मूलतः सेट की तुलना में कम अनुकूल दर पर एक स्टॉप लॉस होता है। स्लिपेज तब होने की अधिक संभावना है जब वाष्पशीलता उच्च होती है, संभवतः समाचार घटनाओं के कारण, जिसके परिणामस्वरूप वांछित कीमत पर निष्पादित करने के क्रम में असंभव हो। इस स्थिति में, ज्यादातर विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने अगले सर्वोत्तम मूल्य पर व्यापार निष्पादित किया है जब तक कि सीमा आदेश की उपस्थिति किसी पूर्व निर्धारित मूल्य बिंदु पर व्यापार को समाप्त नहीं करती। हालांकि एक सीमा आदेश नकारात्मक झुकने को रोका जा सकता है, इसके साथ वह व्यापार का अंतर्निहित जोखिम पूरी तरह से निष्पादित नहीं किया जाता है, अगर मूल्य अनुकूल राशि पर वापस नहीं आता है ऐसी परिस्थितियों में यह जोखिम बढ़ता है जहां बाजार में उतार-चढ़ाव अधिक तेजी से होती है और एक स्वीकार्य मूल्य पर किसी व्यापार को पूरा करने के लिए समय की मात्रा को महत्वपूर्ण रूप से सीमित करता है। स्टॉक ट्रेडिंग झुकाव शेयरों के व्यापार में गिरावट अक्सर होता है जब प्रसार में परिवर्तन होता है। इस परिस्थिति में, व्यापारी द्वारा रखी गई एक बाज़ार आदेश मूल रूप से उम्मीद की तुलना में कम अनुकूल मूल्य पर निष्पादित हो सकता है। एक लंबे व्यापार के मामले में, पूछताछ में वृद्धि हो सकती है। एक छोटे व्यापार के मामले में, बोली कम हो सकती है ट्रेडर्स खुद को बाजार के ऑर्डर से बचने के लिए स्लिपेज से बचाने में मदद कर सकते हैं जब आवश्यक नहीं हो। चाक की फिसलने का निर्धारण करने और एक वाहन के वाहन में एक अंतर लॉक करने की विधि ईपी 1961603 ए 1 एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने का एक तरीका इसमें शामिल है: कार्य वाहन की पूर्ण जमीन की गति, कम से कम एक ड्राइव ट्रेन घटक का उपयोग कर वाहन की जमीन की गति की गणना करता है, गणना की गई जमीन की गति के साथ पूर्ण जमीन की गति की तुलना करते हुए एक स्केलिंग कारक पैदा करती है और स्केलिंग कारक का उपयोग करके गणना की गई जमीन की गति को समायोजित करती है । इस पद्धति में सीमागत मूल्य के साथ गिनती की गहराई की गति की तुलना में सीमा के आधार पर पूर्ण जमीन की गति को स्केलिंग और थ्रेसहोल्ड मान की तुलना में गिनती की गहराई गति अधिक है, तो एक अंतर लॉक लगाना शामिल हो सकता है। (1) (2) (1 9) एक कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की एक विधि, जिसमें से कदम शामिल हैं: कार्य वाहन की एक निश्चित जमीन की गति को देखते हुए कम से कम एक ड्राइव ट्रेन घटक की तुलना करते हुए काम वाहन की जमीन की गति की गणना करना ने कहा कि जमीन की गति की गति के साथ पूर्ण जमीन की गति ने स्केलिंग कारक पैदा करने के आधार पर तुलना और समायोजन के अनुसार कहा स्केलिंग कारक का इस्तेमाल करते हुए गणना की गई गति का इस्तेमाल किया। दावत 1 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें खिला के चरण शामिल है, ने कहा कि समायोजित गणना की गई जमीन की गति ने एक बंद लूप फैशन में कदम की तुलना करने के लिए कहा। दावे 1 के कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें गति त्रुटि संकेत में चरण के परिणामों की तुलना करते हुए कहा गया है, और कहा जाता है कि स्पीलिंग कारक उत्पन्न करने के लिए समय के साथ कहा गया गति गलती संकेत को एकीकृत करके कदम उठा रहा है। दावे 3 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि एकीकरण का उपयोग समय के साथ कहा गया त्रुटि संकेत में अचानक परिवर्तन का पता लगाने के लिए किया जा सकता है। दावे 1 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें समायोजित गणना की गई जमीन की गति पर आधारित स्केल की गई गणना की गई जमीन की गति को आउटपुट करने के चरण भी शामिल है। दावे 1 के कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें चरण की गणना में ट्रांसमिशन आउटपुट स्पीड का उपयोग करके कार्य वाहन की जमीन की गति की गणना शामिल है। दावे 1 के कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि एक रडार का उपयोग करके पूर्ण जमीन की गति महसूस हो रही है स्केलिंग के चरण सहित, 1 दाव 1 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि ने कहा कि एक थ्रेशोल्ड वैल्यू पर पूर्ण जमीन की गति जिस पर एक अंतर लॉक जुड़ा हुआ है। दावे 8 के काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, तुलना के चरण भी शामिल है, ने कहा कि पूरी जमीन की गति को बढ़ाकर कहा गया है कि गणना की गई जमीन की गति को बढ़ाया गया है। दावे 9 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें अंतर लॉक लगाने के चरण भी शामिल है, यदि कहा गया है कि गणना की गई गिनती की गति बढ़ी है, दावे के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि एक निश्चित रडार का उपयोग करके जमीन की गति पूरी हो सकती है, और इसमें कोई अंतर नहीं लगाया गया है जिसमें कहा गया है कि रडार में एक चिंतनशील जमीन की सतह से संकेत का नतीजा है। दावे 11 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि रडार के दो संवेदनिक सींग हैं, और कहा गया है कि सिग्नल का नतीजा निर्धारित किया जाता है जब एक ने कहा कि संवेदनशून्य सींग आउटपुट प्रदान करना बंद कर देता है जबकि एक दूसरे ने कहा सेंसिंग करने वाला सीजन एक आउटपुट प्रदान करता रहा है। कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने का एक तरीका, जिसमें निम्न चरणों का कार्य शामिल है: कम से कम एक ड्राइव ट्रेन घटक सीटिंग का उपयोग करते हुए काम के वाहन की जमीन की गति की गणना करते हुए कार्य वाहन की एक निश्चित जमीन की गति को देखते हुए कहा गया कि सीमा मूल्य की तुलना करने के लिए पूर्ण जमीन की गति कहा ने कहा कि दहलीज मूल्य के साथ गणना की जमीन की गति और एक अंतर ताला लगा अगर गणना जमीन की गति से कहा थ्रेसहोल्ड मूल्य से अधिक है। दावा 13 के एक कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि एक रडार का उपयोग करके पूर्ण जमीन की गति महसूस हो रही है। दावा 13 के एक कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें दहलीज मूल्य में कहा गया है कि स्मृति में संग्रहीत थ्रेशोल्ड मानों की बहुलता में से एक में से एक है, प्रत्येक ने कहा कि काम के वाहन की एक अलग कहा जाने लगा पूर्ण जमीन की गति से संबंधित दहलीज मूल्य। दावा 15 के एक कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि मेमोरी में एक लुकअप तालिका शामिल है जिसमें कहा गया था कि दहलीज मूल्यों की बहुलता। दावे 13 के एक कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि एक रडार का उपयोग करके पूरी जमीन की गति महसूस हो रही है, और इसमें कोई अंतर नहीं लगाया गया है, जिसमें कहा गया है कि अंतर रडार में एक चिंतनशील जमीन की सतह से संकेत का नतीजा है। दावे 17 के एक काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें कहा गया है कि रडार के दो संवेदनिक सींग हैं, और कहा गया है कि सिग्नल का नतीजा निर्धारित किया जाता है जब एक ने कहा कि संवेदनशून्य सींग आउटपुट प्रदान नहीं कर रहा है जबकि एक दूसरे ने कहा कि सेंसिंग करने वाला सीजन एक आउटपुट प्रदान कर रहा है। दावा 13 के एक कार्य वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की विधि, जिसमें चरण की गणना में ट्रांसमिशन आउटपुट स्पीड का उपयोग करके कार्य वाहन की जमीन की गति की गणना शामिल है। आविष्कार का क्षेत्र वर्तमान आविष्कार काम के वाहनों से संबंधित है, और विशेष रूप से, पहिया पलटने का निर्धारण करने के तरीके और एक काम के वाहन में एक अंतर लॉक करने के लिए। आविष्कार कार्य वाहनों की पृष्ठभूमि, जैसे कि कृषि, निर्माण या वानिकी कार्य वाहनों में आम तौर पर एक आंतरिक दहन इंजन शामिल होता है जो ट्रांसमिशन को संचालित करता है, जो एक अंतर लॉक के माध्यम से कम से कम एक धुरा को ड्राइव करता है। इस घटना में कि कर्षण खो गया है और एक पहिया फिसल जाना शुरू होता है, सभी शक्ति अंतर के माध्यम से फिसलते व्हील को लागू होती है और विपरीत पहिये से कम या कोई टोक़ नहीं मिलता है। रियर व्हील ड्राइव कार्य वाहन के मामले में, एक ऑपरेटर सामान्यतः रियर व्हील लॉक के साथ पैर या हाथ लीवर के संचालन के द्वारा लॉक कर सकता है। विभेदक ताला लगाकर, पहियों की गति उसी गति से होती है और पहिया जो कताई नहीं है, वह कर्षण प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। वर्तमान आविष्कार के सौदागर, जॉन डीयर, निर्माण और कृषि बाजारों (जो कि मैकेनिकल फ्रंट व्हील ड्राइव या एमएफडब्ल्यूडी के रूप में भी जाना जाता है) में मुख्य रूप से उपयोग किए गए काम के वाहन की सहायता करता है, एक फ्रंट व्हील का निर्माण और बेचता है। एक एमएफडब्ल्यूडी के साथ, फ्रंट पहियों को आम तौर पर एक अंतर के माध्यम से फर्श पर एक इलेक्ट्रिक स्विच का उपयोग करके लॉक किया जाता है। कुछ प्रकार के काम के वाहनों, जैसे फ्रंट एंड लोडर, का उपयोग पृथ्वी या समानता को धकेलने के लिए किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप एक लोड हो सकता है जिसके कारण पहिया का झुकाव हो सकता है। एक अन्य उदाहरण एक कृषि ट्रैक्टर है जो गीली मिट्टी के माध्यम से एक पुल-प्रकार को लागू करता है, जिस दौरान ड्राइव पहियों भी पर्ची हो सकती हैं। ऐसी परिस्थितियों में, ऑपरेटर हस्तक्षेप के बिना रियर एंडर फ्रंट डिफरेंल्स के अंतर लॉक को स्वचालित रूप से संलग्न करने के लिए यह वांछनीय हो सकता है, जिससे ऑपरेटर हाथ में काम के संचालन पर ध्यान केंद्रित कर सके। कला में क्या आवश्यक है एक कार्य वाहन में एक अंतर लॉक को स्वचालित रूप से संलग्न करने का एक तरीका है एक या एक से अधिक धुरों के पहिया झुकाव का सही पता लगाने पर। आविष्कार का सारांश एक रूप में आविष्कार काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की एक विधि को निर्देशित किया जाता है, जिसमें निम्न शामिल हैं: कार्य वाहन की एक निश्चित जमीन की गति को देखते हुए काम के वाहन की जमीन की गति की गणना से कम से कम एक ड्राइव ट्रेन घटक की गणना की गई जमीन की गति के साथ पूर्ण जमीन की गति की तुलना, स्केलिंग कारक का उपयोग करते हुए स्केलिंग कारक पैदा करने और स्केलिंग कारक का उपयोग करके गणना की गई गति को समायोजित करने के आधार पर किया जाता है। एक अन्य रूप में आविष्कार काम के वाहन में पहिया पलटने का निर्धारण करने की एक विधि को निर्देशित किया जाता है, जिसमें निम्न चरणों शामिल हैं: कार्य वाहन की एक निश्चित जमीन की गति को देखते हुए काम वाहन की जमीन की गति की गणना से कम से कम एक ड्राइव ट्रेन घटक स्केलिंग का उपयोग करना थ्रेशोल्ड मान के साथ गणना की गई जमीन की गति की तुलना में एक थ्रेसहोल्ड वैल्यू के लिए पूर्ण जमीन की गति और गणना की गई गति की गति थ्रेसहोल्ड मान से अधिक है, तो एक अंतर लॉक लगाना। आरेखण अंजीर 1 का एक संक्षिप्त विवरण एक कार्य मशीन की एक योजनाबद्ध प्रणाली स्तर का दृश्य है जिसे पहिया झुकाव को समझने के लिए वर्तमान आविष्कार की विधि का एक अवतार ले जाने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है और स्वचालित रूप से एक विभेदक ताला चित्र 2. चित्रकारी विभिन्न प्रकार की एक योजनाबद्ध चित्रण है वर्तमान आविष्कार की विधि में प्रयुक्त आदानों 3 आकृति वर्तमान आविष्कार की विधि के तर्क के एक हिस्से के योजनाबद्ध उदाहरण हैं और 4 आकृति वर्तमान आविष्कार की विधि के तर्क के दूसरे भाग का एक योजनाबद्ध उदाहरण है । आरेखण का विस्तृत विवरण चित्र के संदर्भ में, और अधिक विशेष रूप से चित्र 1। वहाँ एक काम वाहन 10 के एक योजनाबद्ध प्रणाली स्तर का दृश्य दिखाया गया है जिसे पहिया संवेदन के लिए वर्तमान आविष्कार की विधि के अवतार को ले जाने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है। झटके और स्वचालित रूप से एक विभेदक ताला लगाते हैं (यहां भी difflock के रूप में जाना जाता है) कार्य वाहन 10 एक निर्माण वाहन, कृषि वाहन या अन्य प्रकार के वाहन का वाहन हो सकता है। अंजीर 1 आम तौर पर इनपुट, नियंत्रण तर्क और इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण इकाई (ईसीयू) 12 वायुयान वायु वाहन के लिए आउटपुट से मेल खाती है। जैसा कि दिखाया गया है, ईसीयू 12 में ट्रांसमिशन स्पीलिंग स्केलिंग (बॉक्स 14), रडार ड्रोएट डिटेक्शन (बॉक्स 16), और डिफ्लॉक ऑनऑफ लॉजिक (बॉक्स 18)। ईसीयू 12 के इनपुट बॉक्स 20 में दिखाए जाते हैं, और बॉक्स 22 में दिखाए जाते हैं। बॉक्स 20 में दिखाए गए विभिन्न निविष्टियाँ और बॉक्स 16 में दिखाए गए रडार छोड़ने वाले पता लगाने के बारे में चित्र 2 के संदर्भ में अधिक विवरण में वर्णित किया जाएगा। संचरण ब्लॉक 14 में दिखाए गए गति स्केलिंग को चित्र के संबंध में नीचे और अधिक विवरण में वर्णित किया जाएगा। बॉक्स 18 में दिखाए गए डिफ्लॉक ऑनऑफ लॉजिक को चित्र 4 के संदर्भ में नीचे और अधिक विवरण में वर्णित किया जाएगा। अब आंकड़े 2. चित्र में दिखाया गया वर्तमान आविष्कार की विधि में इस्तेमाल किए गए विभिन्न आदानों का एक योजनाबद्ध उदाहरण दिखाया गया है। 1. एक ड्राइव ट्रेन घटक 24 एक आउटपुट सिग्नल स्पीपट्रांसआउट प्रदान करता है जो कि जमीन की गति की गणना करता है ईसीयू 12 द्वारा काम वाहन 10। दिखाया अवतार में, गाड़ी का घटक 24 ट्रांसमिशन आउटपुट सिग्नल प्रदान करने वाले ट्रांसमिशन आउटपुट शाफ्ट और इसी संवेदक के रूप में प्राथमिक रूप से ड्राइव करता है। गियर की स्थिति 26 लेबल वाला बॉक्स एक संवेदक है जो संवेदक के आउटपुट सिग्नल को संकेत देता है कि ऑपरेटर्स कैब में गियर पाली लीवर आगे, तटस्थ या रिवर्स स्थिति में है। गियर पाली लीवर अग्रेषित या रिवर्स स्थितियों में होता है, इसलिए अंतर लॉक स्वचालित रूप से सक्रिय हो सकता है, और इस प्रकार यह सिग्नल बुलियन तर्क को इनपुट प्रदान करता है, यह निर्धारित करने में कि क्या difflock लगाया जा सकता है। ब्रैक्स पेडल स्थिति 28 लेबल वाला बॉक्स एक आउटपुट सिगनल प्रदान करता है, जो इंगित करता है कि काम के वाहन के सर्विस ब्रेक लगाए गए हैं। ब्रेक पैडल निराश हो जाने पर डिस्टलॉक स्वचालित रूप से व्यस्त नहीं होता है। रडार 30 लेबल वाला बॉक्स, रडार से मेल खाती है जो कि काम के वाहन की एक निश्चित जमीन की गति को समझने के लिए प्रयोग किया जाता है। जैसा कि बॉक्स 30 में दिखाया गया है, रडार में एक फ्रंट सींग 32 और एक रियर सींग 34 को एक कोण 945 पर स्थित होता है (जैसे 90 ), जो कि जमीन की सतह के कोण के किनारे पर रडार संकेतों को प्रदर्शित करने के लिए तैनात हैं फ्रंट सींग 32 काम के वाहन की यात्रा की दिशा के सापेक्ष अग्र कोण के कोण पर तैनात है, और एक आउटपुट सिग्नल रेडमार्माचिनपीडफ्रोनथोर्न प्रदान करता है जो सामने सींग 32 द्वारा लगाए गए सटीक जमीन की गति से संबंधित है। इसी तरह, पिछली सींग 34 पीछे के रिश्तेदार कोण पर स्थित है काम के वाहन की यात्रा 10 की दिशा में, और एक आउटपुट सिग्नल प्रदान करता है, रेडमार्माइनस्पेयड्राहर्न, जो काम के 10 वाहनों की पूर्ण जमीन की गति से संबंधित है, जो रियर सींग 34 द्वारा लगाए गए हैं। रडार इकाई भी राडारमाकाइनपेड लेबल वाला एक समग्र आउटपुट सिग्नल प्रदान करता है। छवि को अब संदर्भित करना 3. चित्र 14 में दिखाए गए संचरण की गति स्केलिंग अधिक से अधिक विस्तार से वर्णित होगी। इस नियंत्रण तर्क के तीन प्राथमिक इनपुट हैं, जो इनपुट 36, 38 और 40 में इंगित किए गए हैं। इनपुट संकेत 36 काम वाहन 10 की अनारक्षित पूर्ण जमीन की गति है, जो कि रडार (समग्र रडार सिग्नल) का उपयोग करके महसूस किया जाता है, जैसा कि दिखाया गया है कि उचित इकाइयों में परिवर्तित किया गया है अंजीर में 1. इनपुट 36 लाइन के माध्यम से गति त्रुटि सुधार के लिए 42 बॉक्स के माध्यम से प्रेषित किया जाता है, और यह निश्चित है कि कुछ ऑपरेटिंग परिस्थितियां मौजूद होने से बूलियन ऑपरेटरों को पंक्ति 46 के माध्यम से प्रेषित किया जाता है। बुलियन ऑपरेटरों के बॉक्स 48, 50 और 52 पर सुनिश्चित करें कि रडार सिग्नल की स्केलिंग केवल तभी होती है अगर काम के वाहन की जमीन की गति 10 20 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक है और 30 किलोमीटर प्रति घंटे से कम है। बॉक्स 52 से आउटपुट हाँ (1) या नहीं (0) है जो बूलियन ऑपरेटर 54 के लिए एक इनपुट के रूप में प्रेषित है। इनपुट 38 संकेत है कि गियर शिफ्ट अग्रेषित, तटस्थ या रिवर्स स्थिति में है या नहीं चित्र में गियर की स्थिति 26 से प्राप्त किया गया। 2. उदाहरण के अनुसार, इनपुट 38 में 0 का मूल्य है, 1 या 2 का मान 2 जो दर्शाता है कि गियर शिफ्ट आगे की स्थिति में है। इनपुट सिग्नल के मूल्य की तुलना बुलियन ऑपरेटर 56 में बॉक्स 58 (यानी, इस मामले में, मान 2) से निरंतर मान के साथ की जाती है और बुलियन ऑपरेटर को आउटपुट संकेत प्रदान किया जाता है 54. उदाहरण में दिखाया गया, बुलियन से आउटपुट सिग्नल ऑपरेटर 56 सही है (1) अगर गियर पाली लीवर को आगे की स्थिति में निर्धारित किया जाता है, और गलत (0) यदि नहीं तो बूलियन ऑपरेटर 54 मूल रूप से एक स्विच होता है जो बुलियन ऑपरेटर 56 से सिग्नल के मूल्य पर निर्भर करता है, ऊपर की रेखा या नीचे की रेखा से गुजरता है। यदि गियर पाली लीवर आगे की स्थिति में नहीं है, तो एक गलत (0) मूल्य बूलियन ऑपरेटर 54 के माध्यम से पारित किया जाता है। दूसरी ओर, यदि गियर पाली लीवर को आगे की स्थिति में निर्धारित किया जाता है, तो शीर्ष पंक्ति का मान बूलियन ऑपरेटर 54 के द्वारा पारित किया जाता है, इस उदाहरण में एक सच (1) या झूठे (0) यह दर्शाते हैं कि काम के वाहन की परिचालन गति पर स्केलिंग निर्भर होना है या नहीं 10. यह स्पष्ट होगा कि बूलियन ऑपरेटर 54 से एक का एक आउटपुट संकेत केवल तब होता है जब गियर पाली लीवर आगे की स्थिति में होता है और संवेदी परिचालन गति किसी विशेष श्रेणी के भीतर है बूलियन ऑपरेटर 60 को बूलियन ऑपरेटर 54 से आउटपुट सिग्नल प्राप्त होता है। यदि संकेत मूल्य उच्च है (यानी 1 का मान) तो बुलियन ऑपरेटर 60 मूल रूप से एक स्विच के रूप में कार्य करता है जिससे सही गति त्रुटि संकेत । अन्यथा, बुलियन ऑपरेटर 60 नीचे पंक्ति से गलत (0) मान के माध्यम से गुजरता है। इस घटना में शीर्ष रेखा पारित हो जाती है, तो मान काम के वाहन 10 की एक समझदार पूर्ण जमीन की गति और कार्य वाहन 10 की एक स्केल, गणना की गई जमीन गति के बीच अंतर है, जैसा कि बाद में अधिक विस्तार से वर्णित किया जाएगा। बूलियन ऑपरेटर से आउटपुट सिग्नल 60 को एक संधारक 62 को पारित किया जाता है, और यह एक छोटी संख्या है जो संवेदी और गणना वाली जमीन की गति के बीच एक छोटा सा अंतर दर्शाता है। संवेदनशील और गणना की गई जमीन की गति के बीच ऐसी त्रुटियों का परिणाम हो सकता है, उदा। टायर के अंदर मुद्रास्फ़ीति दबाव के कारण अलग-अलग टायर व्यास के कारण, टायर पर पहनने के काम, काम के वाहन 10 पर लोड आदि आदि। दिखाए गए अवतार में, संधारक 62 निर्दिष्ट समय अवधि (जैसे लगभग 10 मिनट) पर गति त्रुटि संकेत को एकीकृत करता है और समय के साथ त्रुटि संकेत में अचानक परिवर्तन का पता लगाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है इंटिग्रेटर 62 एक स्केलिंग कारक के रूप में एक आउटपुट सिग्नल प्रदान करता है जो बॉक्स 64 में प्रेषित होता है। स्केलिंग कारक का उपयोग इनपुट सिग्नल 40 द्वारा दर्शाए गए गणना की गई गति की गति को समायोजन के रूप में किया जाता है, जैसा कि चित्र 1 में दिखाया गया है। समायोजित, गणना की गई जमीन की गति वापस बॉक्स 66 के माध्यम से एक बंद लूप फ़ैशन में लाइन के माध्यम से वापस खिलाती है 44. संवेदक 62 से स्केलिंग कारक का उपयोग करते हुए संवेदनशील और गणना वाली जमीन की गति के बीच लगातार बंद पाश सुधार, बॉक्स 44 में इनपुट पर जमीन की गति की गति के लिए जमीन की गति करीब करीब हो रही है, इस प्रकार परिणामस्वरूप बॉक्स 44 से समय के एक छोटे गति त्रुटि सुधार उत्पादन होता है। उत्पादन 68 में समय के साथ आउटपुट संकेत इस प्रकार काम के वाहन की लगाए गए गति की गति के करीब होना चाहिए 10. काम के वाहन के बंद 10 पर, संधारक 62 से स्केलिंग फैक्टर को फ्लैश मेमोरी में संग्रहीत किया जाता है जैसा कि बॉक्स 70 में दर्शाया गया है, और इसे बहाल किया गया है जैसा कि बॉक्स 71 द्वारा इंगित किया गया है जैसा कि मशीन स्टार्टअप पर एग्निटर 62 के इनपुट में है। जैसा कि चित्र 1 में दिखाया गया है। स्केल की गणना की गई जमीन की गति difflock onoff logic 18 को प्रेषित की जाती है, और यह भी रडार ड्रॉअटर डिटेक्शन लॉजिक के इनपुट के रूप में प्रेषित है। 16 रडार ड्रोएट डिटेक्शन के इनपुट सिग्नल भी सामने सींग 32 से प्राप्त होते हैं रियर यूनिट के पीछे के सींग 34 (छवि 2)। आम तौर पर, रडार ड्रोएट डिटेक्शन 16 को रडार ट्रांसमिशन से उत्पन्न एक सिग्नल डॉकटाइप का पता लगाने के लिए उपयोग किया जाता है जैसे कि पानी की एक उच्च चिंतनशील जमीन की सतह पर। उदाहरण के लिए, खड़े पानी के क्षेत्र में काम के वाहन 10 के रूप में चलती है, सामने सींग 32 पहले सिग्नल डॉकटाउन का अनुभव करता है, जबकि पिछली सींग 34 पानी में घूमते समय संकेत प्रदान करना जारी रखता है और तब भी सिग्नल को खो देता है पानी। यदि रडार छोड़ने वालों का पता लगाने के लिए स्केल किए गए गणना की गई गति की गति के संकेत, 16 इंगित करता है कि पहियों अभी भी मोड़ रही हैं, जबकि एक या दोनों राडार सींग ने संकेत छोड़ने वालों का अनुभव किया है, फिर एक आउटपुट संकेत रडार ड्रोएट डिटेक्शन से प्रदान किया जाता है onoff तर्क 18. छवि को अब जिक्र 4. 4. difflock onoff तर्क 18 अधिक विवरण में वर्णित किया जाएगा। अनसैलेटेड, समग्र रडार सिग्नल जो काम मशीन 10 की पूर्ण जमीन की गति को इंगित करता है, difflock latch शर्तों 72 और रडार स्पीड स्केलिंग 74 के लिए एक इनपुट के रूप में प्रेषित होता है। रडार की गति स्केलिंग 74 आम तौर पर अनमोल काम के वाहन की रडार जमीन की गति 10 उस समान दहलीज मूल्य के साथ जिस पर अंतर लॉक स्वतः लगेगा। दूसरे शब्दों में, एक रडार का उपयोग करके दी गई समीक्षित जमीन की गति के लिए, एक समान थ्रेसहोल्ड मान की तुलना स्केलेड, परिकलित ग्राउंड गति से की जाती है। यदि स्केल की गई गणना गिनती की गति दहलीज मूल्य से अधिक है, तो difflock स्वचालित रूप से व्यस्त है। इसी रद्दीकरण मूल्य के लिए गति रडार सिग्नल की स्केलिंग को अंजीर 4 में अनुमानित रैखिक रिश्ते के रूप में दिखाया गया है। हालांकि, यह समझा जाना चाहिए कि किसी गतिशील रडार सिग्नल के स्केलिंग को संबंधित दहलीज मूल्य के लिए आवश्यक रूप से एक रैखिक नहीं होना चाहिए इनपुट स्पीड रडार सिग्नल की श्रेणी में रिश्ते। गति रडार स्केलिंग से आउटपुट 74 इस प्रकार एक थ्रेशोल्ड मान से मेल खाती है जिस पर अंतर लॉक स्वचालित रूप से व्यस्त होता है। एक ब्लॉक 76 फ़ेस्टलॉक सगाई की शर्तों का उपयोग करने के लिए निर्धारित किया जाता है कि स्वचालित रूप से डिफ्लॉक को संलग्न किया जाए या नहीं। अगर स्केल की गणना की गई जमीन की गति अधिकतम मूल्य (यानी 12 किमी) से कम है और स्केलेड रडार सिग्नल (यानी थ्रेशोल्ड वैल्यू) से अधिक है, और ब्रेक लागू नहीं किया गया है, और रडार ड्रॉआउट का पता नहीं लगाया गया है, तो डिफ्लॉक सगाई की स्थिति सच (1) हैं और एक समान संकेत difflock हड्डी की स्थिति 72 करने के लिए उत्पादन है। difflock स्वचालित रूप से उलझाने के लिए विभिन्न हड्डी की स्थिति difflock हड्डी की स्थिति ब्लॉक 72 में दिखाया गया है। पसंदीदा अवतार वर्णन करने के बाद, यह स्पष्ट हो जाएगा कि विभिन्न संशोधनों आविष्कार के दायरे से प्रस्थान किए बिना किए गए दावों में परिभाषित किए गए।

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